ऑटो

Hyundai Creta N Line: 16.82 लाख रुपये में लॉन्च हुई CRETA N Line, देखें लुक और फीचर्स

Hyundai CRETA N Line: हुंडई क्रेटा एन लाइन भारत में 16.82 लाख रुपये में लॉन्च कर दी गई है। हुंडई ने CRETA N Line में दिया शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स । कम कीमत पर इतने सारे फीचर्स देने वाली कार है क्रेटा एन लाइन ।

Hyundai Creta N Line: हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने मार्केट में अपनी तीसरी एन लाइन कार हुंडई क्रेटा एन लाइन (Hyundai Creta N Line) को लॉन्च कर दिया है। नवीन टेक्नोलॉजी और फीचर्स के बेहतरीन कॉम्बो के रूप में आई नई हुंडई क्रेटा एन लाइन की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस मात्र 16,82,300 रुपये रखी गई और इसके टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 20,29,900 रुपये है। क्रेटा एन लाइन के कुल 4 वेरिएंट हैं।

WhatsApp Group Join Now

हुंडई मोटर्स ने इस कार के एक्सटीरियर में जगह-जगह रेंड ऐक्सेंट देने के साथ ही एन लाइन बैजिंग से स्पोर्टी दिख रही । क्रेटा एन लाइन का इंटीरियर भी इतना शानदार दिया है की यह कार हर किसी को अपनी और आकर्षित कर देती है । Hyundai Creta N Line मिडसाइज एसयूवी का हर कोई हुआ दीवाना । आइए यहाँ आपको इसके कीमत , फीचर्स और खासियत के बारें में बताते है।

Hyundai Creta N Line वेरिएंट और कीमत

Hyundai Creta N Line के चार वेरिएंट लॉन्च हुए है जिनकी कीमत इस प्रकार है –

— N8 MT: 16.82 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
— N8 DCT: 18.32 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
— N10 MT: 19.34 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
— N10 DCT: 20.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम)

WhatsApp Group Join Now

Creta N Line Exterior Look

इस कार की बाहरी खूबियां, यानी एक्सटीरियर की बात करें तो यह वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप से इंस्पार्ड डिजाइन के साथ ही स्पोर्टी लुक भी मिलता है।
क्रेटा एन लाइन में स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल पर एन लाइन एंबलम और नए फ्रंट बंपर पर रेड इंसर्ट है
CRETA N Line में R18 साइज वाले अलॉय व्हील, फ्रंट में रेड ब्रेक कैलिपर्स और साइड सील पर रेड इंसर्ट दिखते हैं, जो इसके लुक को काफी आकर्षक बना देते हैं।
इसके साथ ही क्रेटा एन लाइन में स्पोर्टी स्किड प्लेट रेड इंसर्ट, स्पोर्टी ट्विन एग्जॉस्ट और रियर में भी एन लाइन बैजिंग दिखती है, जो इसे क्रेटा के रेगुलर मॉडल से अलग करती है।

Creta N Line Exterior Look

हुंडई क्रेटा एन लाइन का इंटीरियर

हुंडई क्रेटा एन लाइन का इंटीरियर काफी शानदार है। इसमें स्पोर्टी एक्सेन्ट ऑल – ब्लैक इंटीरियर के साथ रेड हेडलाइट्स इंसर्ट के साथ ही स्पोर्टी मेटल ऐक्सेलेटर और ब्रेक पेडल्स भी है। इसमें फ्रंट सीट्स, स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब पर ‘एन’ बैजिंग दिखती है। इसके केबिन में सेफ्टी और कंफर्ट से जुड़ीं खूबियों को ऐक्सेस करने के दिए ज्यादातर डिजिटल कंट्रोल्स दिए गए हैं।

हुंडई क्रेटा एन लाइन का इंटीरियर लुक


इन सब खूबियों की वजह से कार जे अंदर बैठने से फुल लग्जरी कार वाली फिलिंग आती है ।

Hyundai Creta N Line Features

क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ही हुंडई क्रेटा एन लाइन को भी फीचर लोडेड रखा गया है। इसमें 10.25 इंच का एचडी इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल क्लस्टर, 70 से ज्यादा ब्लूलिंक कनेक्टेड कार फीचर्स, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 148 से ज्यादा वीआर वॉयस कमांड, पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, 8-वे अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इनबिल्ट जियो सावन, 8 स्पीकर वाला बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल कैमरा वाला डैशकैम, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स और लेवल 2 एडैस समेत अन्य कई फीचर्स दिए गए है ।

इंजन-पावर, ट्रांसमिशन और माइलेज

क्रेटा एन लाइन वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप से इंस्पार्ड होने के करण इसको 1.5 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो कि 160 पीएस की मैक्सिमम पावर और 253 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है।
इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलता है। इस एसयूवी में पैडल शिफ्टर और ड्राइव मोड्स भी मिलते हैं।
माइलेज की बात करें तो इसके मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट्स की माइलेज 18 kmpl और डीसीटी वेरिएंट्स की माइलेज 18.2 Kmpl तक की है। क्रेटा एन लाइन को 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में महज 8.9 सेकेंड्स का समय लगता है ।

यह भी पढ़ें: Tata Discount Offer: Tata Nexon पर 2.65 लाख रुपये का डिस्काउंट ऑफर, टियागो और टिगोर ईवी पर भी भारी छूट

Creta N Line का इन कारों से होगा मुकाबला

Creta N Line से मुकाबला करेगी यह कारें

इस कार से मुकाबले की बात करें तो, किआ seltos एक्स लॉइन, रेगुलर seltos और स्टेंडर्स क्रेटा से होगा । आने वाला समय इस बात का जवाब देगा की क्या यह कार इन सभी कारों को मात देने में सफल होती है या नही ।

Kanisha Mathur

कनिशा माथुर जनपत्रिका में डिजिटल कंटेन्ट प्रोड्यूसर के तौर पर कार्यरत हैं। इन्हें ऑटोमोबाईल,टेक्नॉलजी,एंटरटेनमेंट, एजुकेशन जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इनका उद्देश्य आसान शब्दों में लोगों तक हर जानकारी पहुंचाना है। अपने खाली समय में इन्हें म्यूजिक सुनना, लोगों से बातचीत करना और घूमना-फिरना काफी पसंद है। यह नई चीजें सीखने के लिए हमेशा तैयार रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button