ऑटो

Vidhyut Jamwal Car Collection: एक्शन स्टार विद्युत जामवाल के पास है सबसे महंगी कार, देखें सभी कारों का कलेक्शन

Vidhyut Jamwal car collection: ऐक्शन स्टार विद्युत जामवाल फिल्म इंडस्ट्री में सबसे महंगी कार रखने वाले सुपरस्टार बन गए है। उनके पास है इतनी सारी महंगी से महंगी कार यहाँ से देखें उनके कारों का कलेक्शन।

Vidhyut Jamwal Car Collection: विद्युत जामवाल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का ऐसा नाम, जो अपने ऐक्शन के लिए खास तौर पर जाना जाता है और अब क्रैक फिल्म में बतौर हीरो वह निर्माता के रूप में भी दिख रहे हैं। विद्युत जामवाल अपनी नई फिल्म क्रैक में नोरा फतेही और अर्जुन रामपाल के साथ दिख रहे हैं। पर्दे पर शानदार और जानदार ऐक्शन के लिए पॉपुलर विद्युत जामवाल रीयल लाइफ में रफ्तार के शौकीन हैं ऐक्शन स्टार विद्युत जामवाल अपनी नई फिल्म क्रैक को लेकर काफी चर्चा में है। क्रैक को लेकर दर्शकों और क्रिटिक्स की जैसी भी प्रतिक्रिया हो, लेकिन ऐक्शन के मामले में विद्युत का कोई सानी नहीं है। ऐक्शन, रोमांस और कलरीपयट्टु के साथ ही विद्युत जामवाल को लग्जरी कारों और महंगी बाइक्स का शौक है। चलिए, आज आपको विद्युत की लग्जरी कार और बाइक के कलेक्शन के बारे में बताते हैं।

WhatsApp Group Join Now

1. Vidhyut Jamwal Car Collection की एस्टन मार्टिन db9

एस्टन मार्टिन db9 एक 2 सीटर कन्वर्टिबल है, जिसकी अंतिम दर्ज की गई प्राइस Rs. 3.45 – 3.65 करोड़ है। यह 2 वेरिएंट, 5935 cc इंजन विकल्प और 1 ट्रैंस्मिशन विकल्प: Automatic में उपलब्ध है।

2. विद्युत जामवाल की लैम्बोर्गिनी हुराकन

Huracan Tecnica में 5.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन मिलता है जो 640 hp का अधिकतम पावर और 565 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट कर सकता है। 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का इस्तेमाल करके पावर को पीछे के पहियों में ट्रांसफर किया जाता है। यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 3.2 सेकंड का समय लेती है और 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में 9.1 सेकंड का समय लेती है। साथ ही, इसकी टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटे होने का दावा किया गया है।

3. Vidhyut Jamwal Car Collection मर्सिडीज जी-वैगन

जी-क्लास एसयूवी की कीमत 2.55 करोड़ रुपये से शुरू होती है और 4 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) तक जाती है।

WhatsApp Group Join Now

मर्सिडीज़ बेंज जी क्लास में ओएम656 इनलाइन 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 330 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

इस गाड़ी के एएमजी लाइन वेरिएंट्स में मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, वाइडस्क्रीन कॉकपिट, बर्मस्टर सराउंड साउंड सिस्टम और 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

4. विद्युत जामवाल की Porsche Cayenne SUV

लुक और स्टाइल


Porsche Cayenne में टेयकन से प्रेरित हेडलाइट्स और एक बड़ा ग्रिल मिलता है। कार की रियर स्टाइल काफी हद तक वही है सिवाय इसके कि टेललाइट्स में मामूली बदलाव किए गए हैं। कार में अब नए एलॉय व्हील मिलते हैं। डैशबोर्ड में तीन स्क्रीन के साथ केबिन में कई आकर्षक बदलाव किए गए हैं। इसमें ड्राइवर के लिए नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सेंटर में अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और फ्रंट पैसेंजर के लिए तीसरा इंफोटेनमेंट स्क्रीन शामिल है।

इंजन और पावर


केयेन फेसलिफ्ट में 3.0-लीटर V6 पेट्रोल इंजन मिलता है। इस इंजन को 343 बीएचपी के लिए ट्यून किया गया है, जो पुराने वर्जन की तुलना में 12.8 बीएचपी ज्यादा है। ई-हाइब्रिड वर्जन में उसी इंजन को प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा गया है जो 463 बीएचपी जेनरेट करता है। टॉप-स्पेक Cayenne Turbo GT (केयेन टर्बो जीटी) में 650 बीएचपी के लिए 4.0-लीटर वी8 मोटर ट्यून किया गया है।

यह भी पढ़ें: Mahindra Thar 5 Door: मार्केट में धूम मचाएगी 5-Door Thar, इतनी सारी खूबियाँ जाने यहाँ

5. विद्युत जामवाल की BMW X5

इंजन भी है दमदार
BMW X5 पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है और दोनों में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मिलता है। xDrive 40i वर्जन में 3.0-लीटर, स्ट्रेट-सिक्स पेट्रोल इंजन मिलता है जो 381hp की पॉवर और 520Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि xDrive 30d वर्जन में 3.0-लीटर, स्ट्रेट-सिक्स डीजल इंजन मिलता है, जो 286hp की पॉवर और 650Nm का टॉर्क पैदा करता है।

X5 के अंदर सबसे बड़ा बदलाव नया ट्विन-स्क्रीन पैनल है जिसमें 14.9 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। ड्राइव सेलेक्ट मोड में अब एक ग्लास टॉगल स्विच मिलता है, जिसे हाल ही में कई बीएमडब्ल्यू मॉडलों पर देखा गया है। X5 फेसलिफ्ट में हार्मन कार्डन म्यूजिक सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले (एम स्पोर्ट ट्रिम्स पर) और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं। एक्सलाइन ट्रिम्स में हीटिंग फंक्शन के साथ स्पोर्ट सीटें मिलती हैं, जबकि एम स्पोर्ट ट्रिम्स में वेंटिलेशन के साथ आरामदायक सीटें मिलती हैं।

Kanisha Mathur

कनिशा माथुर जनपत्रिका में डिजिटल कंटेन्ट प्रोड्यूसर के तौर पर कार्यरत हैं। इन्हें ऑटोमोबाईल,टेक्नॉलजी,एंटरटेनमेंट, एजुकेशन जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इनका उद्देश्य आसान शब्दों में लोगों तक हर जानकारी पहुंचाना है। अपने खाली समय में इन्हें म्यूजिक सुनना, लोगों से बातचीत करना और घूमना-फिरना काफी पसंद है। यह नई चीजें सीखने के लिए हमेशा तैयार रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button