रोजगारसरकारी योजना

5 Part Time Job: स्टूडेंट के लिए बेस्ट 5 पार्ट टाइम जॉब, फ्रेशर के लिए शानदार मौका;जानिए पूरी डिटेल

5 Part Time Job: आज के समय में ऐसे काफी कॉलेज स्टूडेंट है जिनके परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत न होने के कारण पढ़ाई छूट जाती है या फिर वह अच्छे से ध्यान नहीं दे पाते है । इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हम आपके लिए बेस्ट टॉप 5 पार्ट लेकर आए है । जिनसे आप घर बैठे हजारों रुपये कमा सकते है।

5 Part Time Job For College Student: आज के समय में ऐसे काफी कॉलेज स्टूडेंट है जिनके परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत न होने से उन्हें काम की तलाश रहती है। वे चाहते है की में अपनी पढ़ाई के साथ पार्ट टाइम काम करके परिवार के वित्तीय बोझ को कम कर सकू। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हम आपके लिए बेस्ट टॉप 5 पार्ट लेकर आए है । जिनसे आप घर बैठे हजारों रुपये कमा सकते है ।

WhatsApp Group Join Now

यदि आप भी एक कॉलेज स्टूडेंट हो और अपने परिवार को फाइनेंशियली स्पोर्ट करने के लिए की पार्ट टाइम जॉब की तलाश में हो तो आपके लिए आज का यह लेख बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ आसान जॉब्स के बारे में बताने वाले है जिसे आप घर बैठे आसानी से कर सकते हो।

छात्रों की स्थिति को ध्यान रखते हुए उनके इस समस्या का निदान के लिए आपके लिए लाए में बेस्ट पार्ट टाइम जॉब । जिसमें आप घर बैठे पढ़ाई के साथ साथ बहुत सारे पैसे कमा सकते है तो आप इस लेख को लास्ट तक पूरा ध्यान से पढ़ें ।

5 Part Time Job में प्रथम बेस्ट जॉब है : फ्रीलांस राइटिंग

फ्रीलांस राइटिंग का काम यदि आप अपनी पढ़ाई के साथ ही घर बैठे पार्ट टाइम काम करने की इच्छा रखते हो तो आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आपके पास हिंदी और अंग्रेजी ज्ञान के साथ टाइपिंग की अच्छी स्कील है तो आप फ्रीलांस की जॉब आसानी से कर सकते हो। इसमें आप जितना अधिक कम करोगे उतने ज्यादा पैसे कमा सकते है ।

WhatsApp Group Join Now

इस काम में आपको अपनी योग्यता के हिसाब से पैसा मिल जाता है। बढ़ते डिजिटल के चलते लोगो को ऑनलाइन रूप से रोजगार के अवसर भी काफी मिल रहे है। पार्ट टाइम (5 Part Time Job) काम ढूंढ रहे विद्यार्थियो के लिए यह एक अच्छा अवसर है।

ऑनलाइन ट्यूशन

यदि आप किसी सब्जेक्ट में एक्सपर्ट है तो आपके लिए ऑनलाइन कोचिंग एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आज के समय में ऑनलाइन जमाने को देखते हुए लोगो में ऑनलाइन कामो का क्रेज भी बढ़ रहा है। ऑनलाइन कोचिंग शुरू करके आप बढिया पैसे कमा सकते हो।

आप अपने स्मार्टफोन व इंटरनेट की सहायता से ऑनलाइन कोचिंग शुरू कर सकते हो। आप यूट्यूब के जरिए पढ़ा सकते हो। कॉलेज स्टूडेंट के लिए यह काम एक बेहतर ऑप्शन है। ऑनलाइन कोचिंग के लिए बहुत सारी ऍप्लिकेशन है जहां आप आसानी से बहुत सारे पैसे कमा सकते है । आपको यह सब ऍप्लिकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो जाएंगे ।

सोशल मिडिया मैनेजर

यदि आपको फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर और व्हाट्सप का बढ़िया नॉलेज है तो आप सोशल मिडिया मैनेजर बनकर बढ़िया पैसे कमा सकते हो। आप किसी भी व्यक्ति या फिर संस्था के लिए पार्ट टाइम सोशल मिडिया मैनेजर का काम कर सकते हो।

इस काम में आपको योग्यता के आधार पर पैसे मिलेंगे। आज के समय में कर कम्पनी, संस्थान व नेता को सोशल मिडिया में अपनी मौजूदगी दर्ज करानी रहती है। इसीलिए इन्हे सोशल मिडिया मैनेजर की आवश्यकता होती है।

यह भी पढ़ें: CTET July 2024 Notification: सीटीईटी जुलाई के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

कस्टूमर सपोर्ट सर्विस

यदि आप भी कॉलेज स्टूडेंट हो और पार्ट टाइम (5 Part Time Job) जॉब की तलाश में हो तो आपके लिए कस्टूमर सपोर्ट सर्विस का काम एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आज के समय में बहुत सी कम्पनिया ऐसी है जो की इंटर पास या स्नातक पास फ्रेशर को कस्टूमर सपोर्ट सर्विस के लिए रखती है।

वही कुछ कम्पनिया यह काम आपको पार्ट टाइम (5 Part Time Job) और रिमोट एरिया यानी की घर बैठे करने की सुविधा देती है। आप अपने नजदीकी ऐसी कम्पनियो और संस्था के बारे में पता कर जॉब ढूंढ सकते है।

5 Part Time Job के लिए ऑनलाइन स्टोर

यदि आप भी काम की तलाश में हो तो आप ऑनलाइन स्टोर का काम भी कर सकते हो। आपको इसमें व्हाट्सप पर ऑनलाइन आर्डर और पेमेंट करना होगा। इसके बाद आपको दिन में निर्धारित समय में सामान की डिलीवरी कर पैसे कमा सकते हो। आप यह काम अपने खुद के स्टोर से या दूसरे स्टोर से टाइअप लेकर बुकिंग कर सकते हो।

Kanisha Mathur

कनिशा माथुर जनपत्रिका में डिजिटल कंटेन्ट प्रोड्यूसर के तौर पर कार्यरत हैं। इन्हें ऑटोमोबाईल,टेक्नॉलजी,एंटरटेनमेंट, एजुकेशन जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इनका उद्देश्य आसान शब्दों में लोगों तक हर जानकारी पहुंचाना है। अपने खाली समय में इन्हें म्यूजिक सुनना, लोगों से बातचीत करना और घूमना-फिरना काफी पसंद है। यह नई चीजें सीखने के लिए हमेशा तैयार रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button