ताज़ा खबरें

Happy Valentine’s Day 2024: इजहार ए मोहब्बत की सबसे सुंदर लाइन, एक ही लाइन में जीत लेंगे दिल

Happy Valentine Day 2024 Wishes: आज हो रहा प्यार का सप्ताह खत्म इस सप्ताह में बहुत लोग अपने प्यार को अपने मन की बात कह डेटेन है। प्यार के सप्ताह का आखिरी दिन 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के तौर पर मनाया जाता है।

Happy Valentine’s Day 2024 Wishes: आज हो रहा प्यार का सप्ताह खत्म इस सप्ताह में बहुत लोग अपने प्यार को अपने मन की बात कह डेटेन है। प्यार के सप्ताह का आखिरी दिन 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन लोग जिससे प्यार करते हैं, उससे अपने दिल की बात कहते हैं और प्यार का आखरी इजहार करते हैं।

WhatsApp Group Join Now

यह दिन सिर्फ अविवाहित जोड़े ही नहीं बल्कि शादीशुदा जोड़े भी अपने जीवनसाथी के साथ रिश्ते को अधिक मीठा और रोमांटिक बनाने के लिए भी जोड़े वैलेंटाइन डे मना सकते हैं। वैलेंटाइन डे को रोमांटिक अंदाज में मनाने और प्यार के जज्बातों को शब्दों में जाहिर करने के लिए अपने साथी को प्यार भरी शायरियाँ भेज सकते हैं।

Happy Valentine’s Day के साथ यहाँ इश्क ए इजहार की सुंदर शायरियाँ आपके लिए लेकर आए है –

दिल ये मेरा तेरे
दिल जा मिला है
रब से जिसको मांगा
तू वो सिला है

आई लव यू

WhatsApp Group Join Now

इश्क में बहुत सी राहें मुश्किल होती हैं,
वैलेंटाइन डे पर तेरे संग हर कठिनाइ आसान बनानी है।

Happy Valentine’s Day

इनके साथ ही Happy Valentine’s Day 2024 पर

आपके लिए लेकर आए हैं कुछ रोमांटिक और दिल को छू लेने वाले संदेश जिन्हें आप अपने डियर को वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, फेसबुक से लेकर एसएमएस करके अपने दिल की बात कह सकते हैं।

मुस्कान हो तुम इस होठों की,
धड़कन हो तुम इस दिल की,
हंसी हो तुम इस चेहरे की,
जान हो तुम इस रूह की।

आपके आने से मेरी जिंदगी हो गई कितनी खूबसूरत
दिल में बसाई है मैंने बस आपकी ही सूरत
कभी भी नहीं जाना दूर हमसे भूलकर भी
क्योंकि हमें हर कदम पर है आपकी बेहद जरूरत।

अच्छा लगता हैं तेरा नाम
मेरे नाम के साथ जैसे
कोई खूबसूरत सुबह जुड़ी हो
किसी हसीन शाम के साथ!

कागज भी हमारे पास है,
कलम भी हमारे पास है,
लिखूं तो क्या लिखूं जनाब,
ये दिल तो आपके पास है।

आज कह दें दिल की बात

मीलों की दूरी दिल की दूरी नहीं बननी चाहिए। प्यार जाहिर करने के लिए शब्दों को संदेश का रूप देकर भी आप उन्हें भावनाएं समझने का मौका दे सकते हैं। ऐसे में उनके लिए लव लेटर लिख सकते हैं। दूर हैं तो चैट या एसएमएस के जरिए अपने प्रेम संदेश को भेजें। लिखने में कंजूसी न करें, बल्कि भावनाओं को बहने दें।

Happy Valentine’s Day

वो प्यारी सी हंसी वो उसका खिलखिलाना,
बड़ी मासूमियत से यूं नज़रें मिलाना,
जो देखूं मैं उसको, तो उसका शरमाना,
मेरे दिल में हजारों उमंगें जगाना।

करनी है खुदा से एक गुजारिश
तेरे प्यार के सिवा कोई बंदगी ना मिले
हर जनम में साथी हो तुम जैसा
या फिर कभी जिंदगी ही ना मिले। Happy Valentine’s Day

अपने प्यार को आज के दिन तोहफा दें

इस वैलेंटाइन डे पर अपने साथी को तोहफा दे सकते हैं। एक दूसरे से दूर हैं तो ऑनलाइन गिफ्ट आर्डर कर सकते हैं और सीधे उनके घर के पते तक पहुंचा सकते हैं। चाहे तो उनके दफ्तर या दोस्त के पते पर तोहफा भेजकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। तोहफे के साथ प्यार भरा संदेश लिखकर भेजें ताकि आपकी कमी साथी को महसूस न हो।

एहसास कराए दूर होकर भी पास

आमतौर पर वैलेंटाइन डे पर कपल रोमांटिक डेट, मूवी देखने या डिनर आदि के लिए जाना चाहते हैं लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले पार्टनर की गैरमौजूदगी में इस तरह के इवेंट मिस करते हैं। लेकिन इस वैलेंटाइन डे पर उन्हें अकेलापन महसूस न होने दें। आप साथी के साथ वर्चुअल डेट प्लान कर सकते हैं। एक दूसरे के लिए एक जैसा खाना ऑर्डर करके एक समय पर वीडियो कॉल करें और वर्चुअल डिनर डेट करें।

Kanisha Mathur

कनिशा माथुर जनपत्रिका में डिजिटल कंटेन्ट प्रोड्यूसर के तौर पर कार्यरत हैं। इन्हें ऑटोमोबाईल,टेक्नॉलजी,एंटरटेनमेंट, एजुकेशन जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इनका उद्देश्य आसान शब्दों में लोगों तक हर जानकारी पहुंचाना है। अपने खाली समय में इन्हें म्यूजिक सुनना, लोगों से बातचीत करना और घूमना-फिरना काफी पसंद है। यह नई चीजें सीखने के लिए हमेशा तैयार रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button