रोजगार

SSC Constable (GD) 2023: SSC GD फ़ॉर्म भरने में अगर हो गई थी कोई गलती, तो मिल रहा है काल तक उसे सुधारने का मौका!

SSC GD Constable 2023:पहले करेक्शन और री सबमिशन के लिए 200 रुपये शुल्क लिया जाएगा, जबकि दूसरे करेक्शन और री सबमिशन के लिए 500 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

SSC GD Constable 2023 Application Correction Window: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 2024 में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CPF), SSF में कांस्टेबल (GD) और असम राइफल्स परीक्षा के लिए राइफलमैन (GD) के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र करेक्शन की प्रक्रिया शुरू की गई है। आवेदन पत्र में सुधार करने और करेक्शन शुल्क का भुगतान करने के लिए 6 जनवरी 2024 तक 23:00 बजे तक ऑनलाइन खुला है।

WhatsApp Group Join Now

इस दौरान उम्मीदवार अपने मोडिफाइड आवेदन पत्र दो बार सुधार सकते है और री-सबमिट कर सकते है। मोडिफ़ाई करने की सुविधा केवल उन उम्मीदवारों के लिए है जिनके पूरे ऑनलाइन आवेदन, शुल्क के साथ, निर्धारित समय से पहले आयोग तक पहुँच गए थे।

पहले करेक्शन और री-सबमिशन के लिए 200 रुपये शुल्क लिया जाएगा, जबकि दूसरे करेक्शन और री-सबमिशन के लिए 500 रुपये शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। करेक्शन शुल्क लिंग या कैटेगरी पर निर्भर नहीं करता है, यह सभी उम्मीदवारों पर लागू होगा। भुगतान को भीम यूपीआई, नेट बैंकिंग या वीजा, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, रुपे क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन किया जा सकता है।

फॉर्म जमा करने से पहले,उम्मीदवारों को हर फॉर्म फील्ड में डिटेल की सटीकता को सुनिश्चित करनी होगी। किसी भी परिवर्तन या सुधार की अनुमति ‘फॉर्म कोरेक्शन विंडो’ के चलते केवल फॉर्म सबमिशन की समाप्ति के बाद दी जाएगी। यह आयोग अवधि के बाद पोस्ट, फैक्स, ईमेल या बाईहैंड के माध्यम से किसी भी संशोधन के अनुरोध को नहीं विचारेंगे।

SSC GD Constable भर्ती परीक्षा फॉर्म में ऐसे करें सुधार

  • कैंडिडेट को पहले ssc.nic.in पर जाना होगा, जो कि एसएससी की मान्यताप्राप्त वेबसाइट है।
  • पहले, अपने एसएससी जीडी रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें, जिसे आपको अपने रजिस्टर करने के बाद प्राप्त हुआ।
  • यदि आपको अब कोई त्रुटि मिले, तो आपको अपने आवेदन प्रपत्र को संपादित करना चाहिए।
  • अपने द्वारा करे गए महत्वपूर्ण बदलाव के बाद, अपने द्वारा दर्ज किए गए विवरणों की एक अच्छी जाँच जरूर करें।
  • जब एक अनुच्छेद हो जाता है, अपना आवेदन पत्र सबमिट करें और शुल्क भुगतान कर दें।

WhatsApp Group Join Now

Kanisha Mathur

कनिशा माथुर जनपत्रिका में डिजिटल कंटेन्ट प्रोड्यूसर के तौर पर कार्यरत हैं। इन्हें ऑटोमोबाईल,टेक्नॉलजी,एंटरटेनमेंट, एजुकेशन जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इनका उद्देश्य आसान शब्दों में लोगों तक हर जानकारी पहुंचाना है। अपने खाली समय में इन्हें म्यूजिक सुनना, लोगों से बातचीत करना और घूमना-फिरना काफी पसंद है। यह नई चीजें सीखने के लिए हमेशा तैयार रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button