स्पोर्ट्स

Pat Cummins को ले कर दिग्गज आस्ट्रेलियाई बोले “इतना ज्यादा पैसा नहीं मिलना चाहिए था”

Pat Cummins: आईपीएल के इतिहास के दूसरे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस की हर कोई चर्चा कर रहा हैं। स्टार्क और कमिंस ने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम कुरेन का रिकार्ड तोड़ दिया हैं। कुरेन को पिछले आईपीएल में पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन अब आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकार्ड स्टार्क के नाम हो चुका हैं।

Jason Gillespie View on Pat Cummins: आईपीएल ऑक्शन (IPL auction) में पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 20 करोड़ 50 लाख में खरीदा हैं, तो वहीं मिशेल स्टार्क अब तक के सबसे महंगे आईपीएल खिलाड़ी साबित हुए हैं। स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 24 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया हैं। जिस तरह से इन खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हुई हैं उसे देखकर हर कोई हैरान हैं।

WhatsApp Group Join Now

पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जैसन गिलेस्पी ने जताई हैरानी

पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जैसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) ने इस बात पर हैरानी जताई हैं कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदे जाने पर हैरानी जताते हुए गिलेस्पी ने SEN Sportsday SA पर इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

टी-20 में फिट नहीं हैं Pat Cummins

गिलेस्पी ने कहा कि “देखिए कमिंस एक बेहतरीन गेंदबाज हैं इसमें कोई संचय नहीं हैं, वह एक अच्छे लीडर भी हैं, हमने देखा हैं कि वो कप्तान के तौर पर कितने बेहतर हैं, लेकिन यह टी-20 फॉर्मेट हैं और इसमें वो बेस्ट नहीं हैं। मेरे हिसाब से वो टेस्ट में अच्छे गेंदबाज हैं। व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता हैं कमिंस टेस्ट में बेहतर गेंदबाज है, हालांकि इसमें कोई शक नहीं हैं कि टी-20 में वो अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन ऑक्शन में यकीनन उन्हें ज्यादा पैसे मिले हैं।”

स्टार्क को बताया बोली का हक़दार

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के द्वारा खरीदे गए अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के बारे में गिलेस्पी ने कहा कि “मुझे लगता हैं कि टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की स्विंग वाली गेंदबाजी को कितना महत्व देते हैं। स्टार्क एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और उसके ऊपर जो बोली लगी हैं उसके वो हकदार थे। यह बहुत बड़ी राशि हैं हम मानते हैं लेकिन आईपीएल एक बहुत बड़ा और रकमाल का टूर्नामेंट हैं। मैं मिचेल के लिए खुश हूँ, आस्ट्रेलिया के लिए टी-20 में केवल जम्पा ने स्टार्क से अधिक विकेट लिए हैं।

WhatsApp Group Join Now

अब तक के सारे रिकार्ड तोड़े

आपको बताते चले कि इस बार आईपीएल में इतिहास के सबसे अधिक महंगे खिलाड़ी रहे मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सैम कुरेन के रिकार्ड को तोड़ दिया हैं। पिछले आईपीएल में पंजाब किंग्स (Punjab kings) ने सैम कुरेन को 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन अब यह रिकार्ड मिचेल स्टार्क के नाम हो चुका हैं तो वहीं पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं।

इस पर के आईपीएल टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है। आईपीएल ऑक्शन की शुरूआत हो चुकी हैं जिसमें सभी टीमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं।

Shaitan Singh

शैतान सिंह जन पत्रिका के सह संस्थापक हैं। वे पिछले 5 सालों से मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इन्हें ऑटोमोबाइल, टेक्नॉलजी, एंटरटेनमेंट, एजुकेशन, सोशल, पॉलिटिक्स और इंटरनैशनल अफेयर्स जैसे विषयों पर लिखने का अनुभव है। छुट्टियों में मोटरसाइकिल से घूमना पसंद हैं।

Related Articles

Back to top button